एक्सक्लूसिव खबरेंटेक्नोलॉजीनई दिल्लीपर्यटनप्रशासनराजनीति
Trending

इंडियन आर्मी की ब्रांच E.M.E का सराहनीय कार्य

इंडियन आर्मी की ब्रांच E.M.E का सराहनीय कार्य सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के आधार पर इंडियन आर्मी की ब्रांच E.M.E में तैनात ऑफिसर का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दिखाया जा रहा है एक ऑफिसर साइकिल चला रहा है और पीछे बिगर बिजली के वाशिंग मशीन चलती दिखाई दे रही है उनका कहना है ज्यादा ऊंचाई पर बिजली की सप्लाई नहीं हो पाती है इसलिए टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करके हम नए-नए उपकरणों का निर्माण करते हैं।
ऐसा ही उपकरण इन्होंने बगैर बिजली की वाशिंग मशीन बनाई है जिसमें पुरानी साइकिल, पुरानी मशीन का इस्तेमाल किया गया है इस उपकरण के दो फायदे हैं जो व्यक्ति साइकिल चला रहा है उसकी एक्सरसाइज हो रही है और साथ के साथ कपड़े भी धूल रहे हैं।
Electronics and Mechanical Engineers नए-नए उपकरणों का आविष्कार करना है और सुविधा देना है जिससे कि इंडियन आर्मी में तैनात कर्मचारियों अधिकारियों को किसी दिक्कत का सामना न करना पड़े।
दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष शिखा जैन( VBP) प्रधानमंत्री व डिफेंस मिनिस्टर से अपील करती है जब आपने नामुमकिन काम को मुमकिन में बदल दिया तो आप हर जगह बिजली पहुंचाने का कार्य भी कर सकते हैं, ऐसी हम आपसे अपेक्षा रखते हैं कि जिससे कि देश की इंडियन आर्मी को दिक्कतों का सामना न करना पड़े।

Related Articles

Back to top button